Breaking News

लालकुआं- लोक गायक प्रहलाद मेहरा पर क्षेत्रीय गायक कलाकारों ने जताया शोक”दी श्रद्धांजलि।

0 0
Spread the love

लालकुआं- लोक गायक प्रहलाद मेहरा पर क्षेत्रीय गायक कलाकारों ने जताया शोक”दी श्रद्धांजलि।

लालकुआं क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता निवासी प्रसिद्ध कुमाउँनी लोक गायक प्रहलाद मेहरा का आकस्मिक निधन हो जाने से क्षेत्रीय गायक कलाकारों में शोक की लहर है यहां बिन्दुखत्ता स्थित अम्बेडकर पार्क में जय श्रीराम बालाजी माँ भगवती जागरण ग्रप के गायक कलाकारों ने लोकगायक प्रहलाद मेहरा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते मोमबत्ती जलाकर एंव दो मिनट का मौन धारण कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
बताते चले कि प्रसिद्ध कुमाउँनी लोक गायक प्रहलाद मेहरा के निधन पर बिन्दुखत्ता स्थित अम्बेडकर पार्क में जय श्रीराम बालाजी माँ भगवती जागरण ग्रप के डायरेक्टर कमल चौहान द्वारा आयोजित शोकसभा में पहुंचे क्षेत्रीय गायक कलाकारों ने उन्हें मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी साथ ही साथ 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के प्रार्थना की गई।
इस मौके पर श्रीराम बालाजी माँ भगवती जागरण ग्रप के डायरेक्टर एवं गायक कलाकार कमल चौहान ने कहा कि बिन्दुखत्ता निवासी लोकगायक प्रहलाद मेहरा के निधन से उत्तराखण्ड की लोक संस्कृति के लिए बहुत बड़ी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि प्रहलाद मेहरा कुमाऊँ के एक प्रसिद्ध लोकगायक के साथ कुमाऊँ की संस्कृति को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रहलाद मेहरा पहाड़ों में आयोजित होने वाले सभी आयोजनों में अपनी मधुर आवाज से रंग भर देते थे। उनका असमय जाना एक स्तब्ध कर देने वाली घटना है।
इधर जय श्रीराम बालाजी माँ भगवती जागरण ग्रप के वरिष्ठ गायक कालाकार सोहन लाल ने कहा कि प्रहलाद मेहरा उनके बहुत ही करीबी सहयोगी रहे हैं उनके निधन से मेरी व्यक्तिगत क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि बिन्दुखत्ता जैसे छोटे ग्रामीण ईलाके में पढ़े-बड़े लोकगायक प्रहलाद मेहरा ने बिन्दुखत्ता ही नहीं उत्तराखण्ड की संस्कृति का नाम आपने मधुर गीतों के माध्यम से रोशन किया है।
उन्होंने कहा कि उनका अचानक चला जाना उत्तराखण्ड के लिए बड़ी क्षति है।
उन्होंने कहा कि ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा उनके परिजनों को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति ईश्वर प्रदान करें।
आयोजित शोकसभा में जय श्री राम बाला जी मां भगवती जागरण ग्रप के डायरेक्टर कमल चौहान, सोहन लाल , रविन्द्र चन्द्र, हरि शंकर मेहरा, अजय कुमार, अनिल कुमार, संतोष कुमार, भुपेन्द्र लाल, इन्द्र लाल, हिमाशु आर्य, मंगल चौहान, जीवन दानू,शेरसिंह दानू,कमलेश आर्य सहित कई लोग मौजूद थे।

और पढ़े   हल्द्वानी - पुलिस-प्रशासन ने देर रात हल्द्वानी उपकारागार में मारा छापा, जेल में मची खलबली, इस सूचना पर हुई कार्रवाई पर मिला कुछ नही
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *