Breaking News

हल्द्वानी- रामबाग काॅलोनी में अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में पड़ा प्रशासन का छापा,नकली पेंट बनाने की फैक्टरी पकड़ी,कुमाऊं कमिश्नर मौके पर पहुंचे ।

Spread the love

हल्द्वानी- रामबाग काॅलोनी में अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में पड़ा प्रशासन का छापा,नकली पेंट बनाने की फैक्टरी पकड़ी,कुमाऊं कमिश्नर मौके पर पहुंचे ।

प्रशासन, पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम ने रामबाग काॅलोनी में अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में छापा मारा। यहां नकली पेंट बनाया जा रहा था। मौके से हजारों लीटर ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुआ। यह देख प्रशासन के होश उड़ गए। फैक्टरी चलाने की स्वीकृति नहीं थी, इसके अलावा अग्निशमन बचाव का कोई इंतजाम नहीं था। मामले को गंभीरता से लेते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत भी मौके पर पहुंच गए।

बीते दिनों कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत की जनसुनवाई में रामबाग आदर्श समिति के सदस्यों ने बताया कि इलाके में एक गोदाम संचालित हो रहा है, यहां कथित तौर पर नकली पेंट बनता है। इससे भीषण दुर्गंध उठती है। स्थानीय लोग परेशान हैं। इस पर कमिश्नर ने मामले की जांच का आदेश विभागों को दिए। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह के निर्देशन में संयुक्त टीम ने मानपुर उत्तर रामबाग निवासी ओम प्रकाश तुली की फैक्टरी में छापा मारा। यहां गोदाम का हाल देख टीम के होश उड़ गए। करीब ढाई बीघा में बड़ा गोदाम बना था। यहां सफेद सीमेंट बनाने से लेकर नकली पेंट बनाने का काम चल रहा था। जो पाउच मिले थे, उसमें निर्माता कंपनी का पता पटना लिखा था।

145 ड्रम में सैकड़ों लीटर ज्वलनशीन पदार्थ रखा
हल्द्वानी। गोदाम में 145 ड्रम में 29000 लीटर पदार्थ रखा था। अग्निशमन अधिकारी गौरव ने बताया कि यह पेट्रोलियम सी ग्रेड का बेहद ज्वलनशील पदार्थ है, इसका भंडारण एक क्षमता तक ही किया जा सकता है।

और पढ़े   हल्द्वानी: सलमान की जांच और अब्दुल मलिक की पत्नी पर FIR दर्ज।

समोशम और व्हाइट सीमेंट भी मिला-
हल्द्वानी। सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि इस अवैध फैक्टरी में 10 बड़ी अनियमितताएं मिली हैं। एक्सपायर नकली पेंट से पेंट, समोशम, पुट्टी बनाकर बेचने की बात संचालक ने स्वीकारी है। इन्हें अलग-अलग नाम के पैकेट और डिब्बों में भरा जा रहा था जिसे हल्द्वानी और आसपास के इलाके में सप्लाई किया जाता है। किसी भी तरह की फैक्टरी चलाने के लिए पीसीबी की अनुमति जरूरी है। पीसीबी की कोई एनओसी नहीं थी। फैक्ट्री का भवन संबंधी स्वीकृत व्यवसायिक नक्शा भी पेश नहीं किया गया, यह विकास प्राधिकरण के नियमों का उल्लंघन है। नगर निगम भी कार्रवाई कर रहा है। गोदाम को सील कर दिया गया। इसके अलावा ज्वलनशील पदार्थ आवासीय क्षेत्र से हटाने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES