Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी रोड शो:- पीएम मोदी 22 घंटे काशी में रहेंगे,5 किमी लंबे रोड शो का सफर 4 घंटे में पूरा होगा, 14 मई को करेंगे नामांकन।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी रोड शो:- पीएम मोदी 22 घंटे काशी में रहेंगे,5 किमी लंबे रोड शो का सफर 4 घंटे में पूरा होगा, 14 मई को करेंगे नामांकन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 मई को करीब 22 घंटे काशी में रहेंगे। वो सोमवार को दोपहर 3:30 बजे काशी पहुंचेंगे। उनका रोड शो सोमवार की शाम बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शाम पांच बजे शुरू होगा। वह अस्सी के रास्ते गोदौलिया से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएंगे। यहां दर्शन-पूजन करेंगे। लगभग चार घंटे में पांच किमी के इस रास्ते को तय करेंगे।

प्रधानमंत्री इसके बाद कार्यकर्ताओं और प्रबुद्वजनों से संवाद भी करेंगे। वे 14 मई को नामांकन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी बाबा काल भैरव के दर्शन भी करेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो का श्री गणेश शंखनाद, डमरूओं की निनाद और मंत्रोच्चार से होगा। मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो लंका चौराहा पहुंचेगा। यहां से वीटू मॉल, संत रविदास द्वार, मुमुक्ष भवन, अस्सी चौराहा, शिवाला होते हुए सोनारपुरा, मदनपुरा, जंगमबाड़ी से गोदौलिया से बांसफाटक जाएगा और फिर मंदिर में दर्शन करेंगे।
2019 में भी प्रधानमंत्री के रोड शो का यही रूट रहा था। तब भी रोड शो के पूरा होने में 3-4 घंटे ही समय लगा था। प्रधानमंत्री के साथ रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी रोड शो और नामांकन में शामिल होंगे। रोड शो में पांच हजार से अधिक महिलाएं भी शामिल होंगी।

मौजूदा मंत्री, विधायक और पूर्व सांसद व पूर्व विधायकों के इस पांच किलोमीटर में 11 पॉइंट तय हो गए हैं। इन 11 पॉइंट के 100 ब्रांच पॉइंट तय कर दिए गए हैं। इन पॉइंटों पर भाजपा के जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी दिखाई देंगे, जो आमजन के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसमें मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में स्वागत करेंगे। फूलों की बरसात, ढोल-नगाड़ों की थाप के अलावा जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी दिखाई देंगे। लोकनृत्य, लोकगीत के अलावा वैदिक मंत्रोच्चार भी इसका हिस्सा होंगे।

प्रधानमंत्री का रोड शो जब मदनपुरा पहुंचेगा, तब भाजपा नेता और पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के नेतृत्व में मुस्लिम समाज स्वागत करेगा। रोड शो पर फूल बरसाएगा। भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह के परिवार के सदस्य मदनपुरा के पास शहनाई वादन करेंगे।

रोड शो के दौरान पहली बार पूरे रास्ते पर काशी की विभूतियों की झलक दिखाई देगी। जगह-जगह काशी की उनके कटआउट भी लगाए जाएंगे। इनमें वे लोग होंगे, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है। साथ ही काशी की पुरानी और नई तस्वीर भी यहां होंगी।

प्रधानमंत्री का अपनी मां की पैर छूते हुए फोटो भी इन तस्वीरों का हिस्सा होगा। इसके अलावा काशी नरेश, पंडित मदन मोहन मालवीय, बिस्मिल्लाह खां, पंडित किशन महाराज, तुलसीदास, कबीर दास, संत रैदास आदि लोगों शामिल होगी। रास्ते पर कुछ स्थानों पर काशी के विकास की नई तस्वीर के साथ पुरानी तस्वीर भी प्रदर्शित की जाएंगी। इसमें प्रमुख रूप से काशी विश्वनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन टीएफसी, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, कैंसर अस्पताल शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *