देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने हालिया संकट से प्रभावित हुए यात्रियों के लिए रिफंड के बाद अब अतिरिक्त मुआवजे का एलान किया है। हालांकि, यह राहत सिर्फ कुछ चुनिंदा यात्रियों को ही मिलेगी।
इंडिगो ने साफ किया कि यह अतिरिक्त मुआवजा है। एयरलाइन के मुताबिक, वह सरकार की गाइडलाइंस के तहत उन उपभोक्ताओं को 5000 रुपये से 10,000 रुपये तक का मुआवजा देने के लिए भी प्रतिबद्ध है, जिनकी उड़ानें जानकारी दिए बिना डिपार्चर टाइम से 24 घंटे के अंदर रद्द की गईं।
इंडिगो पर 3, 4 और 5 दिसंबर को प्रभावित यात्रियों को ट्रैवल वाउचर देने से कितना पड़ेगा बोझ?
इंडिगो की वेबसाइट के मुताबिक, उसके प्रतिदिन 3 लाख 20 हजार यात्री हैं। यह एयरलाइन हर दिन 2300 से ज्यादा राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करती है। इन तीन दिनों के आंकड़े जुटाए जाएं तो सामने आता है कि इन दिनों में सैकड़ों फ्लाइट्स रद्द हुईं, जिनसे हजारों यात्रियों की उड़ानें रद्द हुईं। ऐसे में एयरलाइन पर इन ट्रैवल वाउचर से ही सैकड़ों करोड़ का बोझ पड़ने की संभावना है।
इंडिगो की वेबसाइट के मुताबिक, उसके प्रतिदिन 3 लाख 20 हजार यात्री हैं। यह एयरलाइन हर दिन 2300 से ज्यादा राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करती है। इन तीन दिनों के आंकड़े जुटाए जाएं तो सामने आता है कि इन दिनों में सैकड़ों फ्लाइट्स रद्द हुईं, जिनसे हजारों यात्रियों की उड़ानें रद्द हुईं। ऐसे में एयरलाइन पर इन ट्रैवल वाउचर से ही सैकड़ों करोड़ का बोझ पड़ने की संभावना है।









