ब्रेकिंग न्यूज :

अयोध्या- राममंदिर का अपना 33 केवीए का पॉवर स्टेशन 8 दिसंबर से शुरू होगा,लगी है विशेष तरह की लाइटें ।

Spread the love

अयोध्या- राममंदिर का अपना 33 केवीए का पॉवर स्टेशन 8 दिसंबर से शुरू होगा,लगी है विशेष तरह की लाइटें ।

राममंदिर का अपना पॉवर स्टेशन आठ दिसंबर से शुरू हो जाएगा। पांच दिसंबर को रामजन्मभूमि परिसर में निर्माणाधीन 33 केवीए के सब स्टेशन को कनेक्शन भी मिल जाएगा। जिसके बाद श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट आठ दिसंबर को मंदिर की बिजली व्यवस्था का ट्रायल शुरू कर देगा। शनिवार को पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन ने रामजन्मभूमि परिसर में बिजली के चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर उसकी प्रगति देखी।
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ़ अनिल मिश्र ने बताया कि पॉवर कारपोरेशन के चेयरमैन ने राममंदिर की बिजली व्यवस्था के लिए चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया है। बताया कि मंदिर का अपना 33 केवीए का सब स्टेशन आठ दिसंबर से शुरू हो जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि वह पांच दिसंबर को सब स्टेशन को कनेक्शन दे देंगे। अपना सब स्टेशन शुरू होने के बाद रामजन्मभूमि परिसर की बिजली व्यवस्था का ट्रायल भी किया जाएगा। विशेष अवसरों पर राममंदिर में विशेष प्रकाश व्यवस्था हो ऐसी योजना है।
उन्होंने बताया कि राममंदिर की सभी 32 सीढि़यां बनकर तैयार हो चुकी हैं। सीढि़यों की रेलिंग भी बन गई है। इसके अलावा गर्भगृह में जहां रामलला प्राणप्रतिष्ठित होंगे उसका फाउंडेशन भी सजाया जा रहा है। बिजली व्यवस्था के लिए वहां पंजाब से आई विशेष ईंटे लगाई जा रही हैं, जिनमें से लाइटिंग के लिए वायर लगाए जाएंगे। इसके अलावा कुबेर टीले के सुंदरीकरण का भी काम तेजी से चल रहा है। मंदिर में कई झरोखे भी बनाए गए हैं, जिन पर अद्भुत नक्काशी की गई है। रामजन्मभूमि परिसर में बन रहे तीर्थयात्री केंद्र के भूतल का काम पूरा हो चुका है। प्रथम तल का काम मंदिर के उद्घाटन के बाद शुरू होगा।

और पढ़े  अयोध्या में दीपोत्सव:- इस बार दीपोत्सव में बनेंगे 2 नए विश्व रिकॉर्ड, 25 लाख दीपों से प्रकाशमय होगी रामनगरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!