Breaking News

शाहजहांपुर:- तेज आंधी का कहर,गौशाला की दीवार गिरने से दो बच्चों सहित तीन की मौत 

1 0
Spread the love

शाहजहांपुर:- तेज आंधी का कहर,गौशाला की दीवार गिरने से दो बच्चों सहित तीन की मौत 

जिले में आई बारिश के साथ तेज आंधी से बचने के लिए ग्रामीण गौशाला की दीवार की ओट में खड़े हो गए  । इसी समय हवा के तेज झोके से गौशाला की दीवार  ग्रामीणों के ऊपर गिर गई जिसमें दो बच्चों सहित तीन की मौत हो गई । जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही  पुलिस में मौके पर पहुंचकर शवों शाम को पोस्टमार्टम स्थल तथा घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेजा । हादसे  की जानकारी के बाद प्रशासन की टीम ने गांव में हुए नुकसान का आकलन के साथ मृतकों के परिवार को मुआवजा  दिलाने  की बात कही । 

शाहजहांपुर में गुरुवार की शाम को 

बारिश के साथ तेज आंधी आई । जिले में कई जगह पेड़ धराशाई हो गए । विद्युत विभाग के खंबे  बड़ी तादाद में टूटकर सड़क ऊपर गिर गए । इसी दौरान तहसील पुवाया के गांव सातवां बुजुर्ग में कुछ ग्रामीणों ने बारिश से बचने के लिए गौशाला की दीवार का सहारा लिया । इसी दौरान तेज हवा के झोंके से गौशाला की दीवार गिर गई । दीवार के मलवे में चार लोग दब गए । जबकि कुछ अन्य लोग दीवार की चपेट में आने से बच गए। बचे हुए  लोगों ने हादसे की सूचना गांव के लोगों के दी जिसके बाद पुलिस और गांव के लोगों ने पहुंचकर मालवे से दबे हुए लोगों जब तक  निकाला ।तब तक 10 वर्षीय सूरज आप 12 वर्षीय अर्पित की मौत हो चुकी थी । हादसे में घायल 35 वर्षीय इंद्रेश की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि मृतक अर्पित के घायल भाई का इलाज किया जा रहा है । इस दर्दनाक घटना  की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम में गांव में पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया । परिजनों से जानकारी हासिल कर कागजी कार्रवाई को पूरा किया । इस दौरान पुलिस ने मृतकों  के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ।

और पढ़े   सैफई के पूर्व सीओ विनय चौहान को पत्नी ने रंगेहाथ दूसरी महिला के साथ पकड़ा, फिर की जमकर पिटाई

 

गुरुवार की शाम बारिश के साथ आई आंधी से हुई  तबाही से  2 करोड रुपए की नुकसान का अनुमान लगाया गया । बिजली का नेटवर्क ध्वस्त हो गया। बहादुरगंज उपकेंद्र पर चिनौर रोड पर कई जगह पर लाइन पर पेड़ गिरे मिले। इसी तरह गोविंदगंज उपकेंद्र की लाइनों पर इमली रोड पर तारों पर पेड़ गिरने से पोल और तार टूटकर जमीन पर आ गए। इसी तरह एसपी बंगले के पास, जीएफ कॉलेज, ओसीएफ मैदान, कचहरी गुरुद्वारा समेत दर्जनों स्थानों पर पेड़ लाइनों पर गिरने से बिजली गुल हो गई। शाम को आपूर्ति ठप होने से पानी का संकट खड़ा हो गया। इन्वर्टर भी डाउन हो गए। इसके चलते घरों में अंधेरा छा गया। दूसरी ओर डीएम उमेश प्रताप सिंह ने आपूर्ति को जल्द बहाल करने के निर्देश एसई जेपी वर्मा को दिए। एसई ने अपनी टीम के साथ कैंटोनमेंट  का दौरा किया । जगह जगह  टूटे पड़ी 

विद्युत लाइन  और  खंभों के गिरने से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई एसई ने प्रत्येक उपकेंद्र पर टीमों को लगाकर पोल व तारों को सही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि आंधी के चलते करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान होने की आशंका है।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *