Breaking News

अयोध्या में पीएम मोदी: प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर सजी अयोध्या, रोड शो में बरसेंगे 100 क्विंटल फूल।

अयोध्या में पीएम मोदी: प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर सजी अयोध्या, रोड शो में बरसेंगे 100 क्विंटल फूल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में फूलों की बारिश होगी। नरेंद्र मोदी सुग्रीव किला से लता चौक तक रोड शो करेंगे। इस दौरान 75 स्थानों पर उनके स्वागत की तैयारी की गई है। इन स्थानों पर अलग-अलग वर्ग के लिए पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन करेंगे। इसके लिए 100 क्विंटल फूल बिक गए हैं। इनमें गुलाब की पंखुड़ियां सबसे ज्यादा शामिल हैं।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर अयोध्या की भव्य साज-सज्जा की गई है। मुख्य मार्ग के हर घरों पर भगवा झंडे लगाए गए हैं। राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 को राममंदिर की थीम पर सजाया गया है। 50 किलो फूल से यहां रामलला के बाल स्वरूप के चित्र सहित राममंदिर का मॉडल, बालकराम की छवि को दर्शाया गया है। मुख्य मार्ग पर टेढ़ीबाजार से लता चौक तक डिवाइडर के बगल बैरियर लगाए जा रहे हैं, इन पर पीतांबरी चढ़ाई जाएगी। पीएम के स्वागत के लिए 75 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। इन ब्लॉकों में अलग-अलग वर्ग साधु-संत, व्यापारी, अधिवक्ता, चिकित्सक, महिला शक्ति, सांस्कृतिक टीमें मोदी का पुष्पवर्षा से वेलकम करेंगी।

चुनाव को लेकर खूब बिक रही फूल-मालाएं
फूल व्यवसायी पिंटू मांझी ने बताया कि चुनावों को लेकर फूल-मालाएं खूब बिक रही हैं। 101 किलो से लेकर 11 किलो तक की गेंदे, गुलाब की मालाएं एक हजार से पांच हजार रुपये तक में बिक रही हैं। इस समय गुलाब के साथ गेंदा भी खूब महक रहा है, फूल मालाओं के अलावा पंखुड़ियों की मांग ज्यादा है। गेंदा आम दिनों के मुकाबले ज्यादा बिक रहा है। गेंदा रोजाना दो से तीन क्विंटल, गुलाब करीब दस क्विंटल। आम दिनों में गेंदा 10 से 12 क्विंटल, गुलाब चार से पांच क्विंटल बिकता था।

मोदी के साथ योगी भी होंगे रथ पर सवार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का रथ भाजपा के लखनऊ कार्यालय से अयोध्या पहुंच गया है। सुरक्षा के लिहाज से इसे पुलिस लाइन में खड़ा किया गया है। इसी रथ से पीएम मोदी रविवार को जन्मभूमि पथ से लता चौक तक दो किमी का रोड शो करेंगे। रथ को फूलों से सजाया जाएगा। रोड शो के दौरान रथ पर पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सवार रहेंगे। रोड शो के रथ के चालक राजेश सिंह ने बताया कि लखनऊ के भाजपा कार्यालय से वे रथ को लेकर आए हैं। यहां पर सुरक्षा घेरे में इसे खड़ा किया गया है। पुलिस लाइन में ही इसे सजाने-संवारने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। रथ पर सामने की तरफ पीएम की चार फोटो लगी हुई है। दाहिने और बायीं तरफ तीन-तीन और पीछे दो तस्वीरें लगाई गई हैं। पीएम के अलावा और किसी नेता की फोटो नहीं लगी है। रथ पर लाइटिंग के भी इंतजाम हैं।

बनारस से बुलाए गए ड्रम और नगाड़ा वादक
पीएम मोदी के रोड शो में ड्रम और नगाड़े का वादन होगा। साथ ही अनवरत शंख ध्वनि से अगवानी की जाएगी। ड्रम और नगाड़ा बजाने के लिए खासतौर पर पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस से विशेष रूप से दक्ष वादकों को बुलाया गया है। इसी तरह शंख बजाने के लिए भी अनुभवी लोग आमंत्रित किए गए हैं।

प्रदेश महामंत्री किए हैं कैंप, प्रभारी मंत्री भी पहुंचे
पीएम मोदी के रोड शो की तैयारियों के लिए भाजपा संगठन की ओर से यहां पर प्रदेश महामंत्री और अवध क्षेत्र के प्रभारी संजय राय कैंप किए हुए हैं। क्षेत्रीय महामंत्री विजय प्रताप सिंह उनका सहयोग कर रहे हैं। इस बीच शाम को प्रदेश के कृषि और जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को पीएम के आने से पहले अयोध्या पहुंचेंगे। भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र ने बताया कि सीएम योगी और प्रभारी मंत्री समेत अन्य वरिष्ठ नेता और जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।

82 ब्लॉक में रहेंगे अयोध्यावासी, पांच स्थानों पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
पीएम मोदी के रोड शो के दौरान राम जन्मभूमि पथ से लता चौक तक 82 ब्लॉक में अयोध्यावासी रहेंगे। जबकि पांच स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। महिलाओं के लिए तीन, युवाओं के लिए दो, तीर्थ-पुरोहितों और संत-महंत व वरिष्ठ धर्माचार्यों के लिए सात ब्लॉक आरक्षित रहेंगे। इसी तरह समाज के अन्य वर्गों के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। महिलाएं एक रंग के परिधान और युवा एक रंग की टी शर्ट में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *