Breaking News

अयोध्या: 15 लाख प्रसाद के पैकेटों का 2 दिन वितरण कराएंगे स्वयंसेवक

अयोध्या: 15 लाख प्रसाद के पैकेटों का 2 दिन वितरण कराएंगे स्वयंसेवक

रामनवमी पर्व की तैयारियों को लेकर श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टीज का जमावड़ा यहां होना शुरू हो गया है। भवन-निर्माण समिति चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र रविवार को अपराह्न सवा 2 बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उतरे। यहां पहुंच कर उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई।

इसके साथ ही व्यवस्थाओं के संदर्भ में तीर्थ क्षेत्र के पदाधिकारियों व व्यवस्था से जुड़े संगठन के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में तय किया गया कि रामलला के प्राकट्य का प्रसाद 17 व 18 अप्रैल को मंदिर परिसर में ही निकास द्वार पर अलग-अलग स्टाइल लगाकर वितरित किया जाएगा। प्रसाद के 15 लाख से अधिक पैकेट तैयार किए जा चुके हैं। इसकी पुष्टि विहिप के केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज ने की।
तीन स्थानों पर सीता रसोई शुरूः पर्व पर अयोध्या दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को निः शुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक बार फिर श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से सीता रसोई शुरू कर दी गयी है। विहिप के केन्द्रीय मंत्री श्री पंकज ने बतायाकि रामलला के दर्शनार्थियों के लिए संगठन की ओर से तीन स्थानों पर सीता रसोई का शुभारम्भ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह स्थान रामसेवकपुरम, मणि पर्वत के निकट तीर्थ पुरम व श्रीरामजन्म भूमि के पुराने दर्शन मार्ग पर राम निवास मंदिर में सीतारसोई शुरू हो गयी है। राम निवास मंदिर में सायंकाल निः शुल्क भोजन का प्रबंध है जबकि शेष दोनों स्थानों पर सुबह- शाम भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। यह भी बताया गया कि इसके अतिरिक्त कुछ स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से भी भोजनालय की शुरुआत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *