ब्रेकिंग न्यूज :

बदरीनाथ धाम- बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी नंबूदरी ने पद से दिया इस्तीफा,नए रावल अमरनाथ नंबूदरी 14 जुलाई से करेंगे पूजा-अर्चना

Spread the love

बदरीनाथ धाम- बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी नंबूदरी ने पद से दिया इस्तीफा,नए रावल अमरनाथ नंबूदरी 14 जुलाई से करेंगे पूजा-अर्चना

बदरीनाथ धाम के रावल (मुख्य पुजारी) ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब 14 जुलाई से धाम में नए रावल अमरनाथ नंबूदरी पूजा-अर्चना करेंगे। 13 जुलाई को नए रावल का तिलपात्र किया जाएगा।

बदरीनाथ के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने निजी कारणों से कुछ समय पहले बदरी-केदार मंदिर समिति को अपना त्यागपत्र सौंपा था। मंदिर समिति ने त्यागपत्र स्वीकार करते हुए अब नए रावल की घोषणा कर दी है। धाम में नायब रावल के पद पर कार्य कर रहे अमरनाथ नंबूदरी ही धाम के नए रावल होंगे।

बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बदरीनाथ धाम के मुख्य पुजारी रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी के त्यागपत्र को मंदिर समिति ने स्वीकार करते हुए नए रावल की तैनाती कर दी है। 13 जुलाई को नए रावल अमरनाथ नंबूदरी का तिलपात्र किया जाएगा। 14 जुलाई को वर्तमान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी बाल भोग लगाएंगे जो उनकी ओर से धाम में अंतिम धार्मिक अनुष्ठान होगा। वहीं नायब रावल के पद पर नई तैनाती के लिए भी दक्षिण भारत में विज्ञप्ति जारी कर दी गई है।

और पढ़े  पौड़ी- महिला अपराधों और साइबर सुरक्षा के लिए महिला मंगल दल के साथ ग्रामीण महिलाओं को किया जा रहा जागरूक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!