Breaking News

उत्तराखंड मतगणना परिणाम: राज्य की पांचों सीटों पर भाजपा ने लगाई जीत की हैट्रिक,डबल इंजन की सरकार को मिला जनादेश

1 0
Spread the love

उत्तराखंड मतगणना परिणाम: राज्य की पांचों सीटों पर भाजपा ने लगाई जीत की हैट्रिक,डबल इंजन की सरकार को मिला जनादेश

गढ़वाल सीट पर अनिल बलूनी जीते
उत्तराखंड की गढ़वाल संसदीय सीट पर अनिल बलूनी ने बड़ी जीत हासिल की है। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस गोदियाल से था। उत्तराखंड की पांचों सीटों में से पौड़ी गढ़वाल सीट ही सबसे हॉट सीट बनी हुई थी। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन आखिर में जनादेश अनिल बलूनी के पक्ष में गया। वह 1 लाख 63 हजार 503 मतों से विजयी हुए। इस सीट कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन स्थानीय मुद्दों को भुनाने में वह कामयाब नहीं हो पाए।

अल्मोड़ा से भाजपा के अजय टम्टा की हैट्रिक
अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट पर भाजपा के अजय टम्टा ने 429167 वोटों से जीत की हैट्रिक लगाई है। अल्मोड़ा संसदीय सीट पर कांग्रेस ने बीते दो चुनाव से लगातार जीत पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे प्रदीप टम्टा को मैदान में उतारा था। लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह जीतीं
टिहरी लोकसभा सीट पर राजशाही का तिलिस्म इस बार भी नहीं टूटा। भाजपा प्रत्याशी महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने 18वीं लोकसभा के चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई। उन्होंने 462603 मत हासिल कर कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला को करारी शिकस्त दी। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार ने भी दोनों ही पार्टियों को कांटे की टक्कर दी।

और पढ़े   मोदी 3.0 Cabinet: उत्तराखंड- राज्य को मिला बड़ा तोहफा,मोदी कैबिनेट में अजय टम्टा को मिली जगह |

त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार सीट से जीते
हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के रण में कांग्रेस के युवा चेहरे वीरेंद्र रावत को हराकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीत दर्ज की है। त्रिवेंद्र सिंह रावत को 653808 वोट मिले। वहीं, उन्होंने 164056 के अंतर से जीत दर्ज की। उधर, बेटे वीरेंद्र के चुनाव प्रचार के रथ के सारथी रहे हरीश रावत तमाम कोशिशों के बावजूद बेटे को जीत नहीं दिला पाए।

नैनीताल सीट से अजय भट्ट जीते
नैनीताल-ऊधमसिंह नगर संसदीय सीट पर मतदाताओं ने भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को अपना सांसद चुना है। इस सीट पर अजय भट्ट के अलावा कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी, बसपा के अख्तर अली, यूकेडी के शिव सिंह समेत दस उम्मीदवार मैदान में थे। नैनीताल लोकसभा सीट पर शुरुआती चुनावी रुझान से ही भाजपा आगे चल रही थी। अजय भट्ट की जीत के साथ ही यहां कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *