Breaking News

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पहुंचे रामनगरी अयोध्या

Spread the love

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पहुंचे रामनगरी अयोध्या

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी आज रामनगरी अयोध्या पहुंचे इस दौरान अयोध्या में चल रहे काशी काम को पूज्य स्वामी विजेंद्र सरस्वती के धार्मिक अनुष्ठान शामिल हुए इसके बाद रामलाल का दर्शन पूजन भी किया इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय से भी मुलाकात की। अयोध्या पहुंचे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कहां की पूरा बहस इसी पर बस हुई थी जिसकी शुरुआत हमने की थी। कि यह यह हमारा मूलभूत अधिकार है किसकी संपत्ति है किसकी संपत्ति नहीं है उसका झगड़ा जो पहले था सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि या हिंदुओं के लिए आस्था का जगह है जहां राम पैदा हुए और वह संविधान में भी लिखा है जहां आस्था है उसे कोई ना नहीं कह सकता है। इसलिए यह दुबारा मंदिर बनाने के लिए मौका मिला है। यह देश के लिए सौभाग्य का विषय है। अभी उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर जो संघर्ष हुआ उसमें अशोक सिंघल जी की छाती उन्होंने एक मीटिंग के दौरान हमसे इच्छा जताई थी। कि उन्होंने रामसेतु को बचाया और अब राम मंदिर को बचायेगें। इसलिए मैं यहां आया और एक नया आयाम दिखाई कि यहां राम पैदा हुए और यह हमारी आस्था है। और पूरे देश मे एक ही स्थान है। जहां राम का जन्म हुआ। इसलिए मंदिर बनाने के लिए यह जमीन मिलना चाहिए और मस्जिद कहीं भी बन सकता है।

वही उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा यहां राम पैदा हुए यह हमारी आस्था का विषय है। इसे कोई चुनौती नही दे सकता है। और यहां पर आस्था है। तो कई कहीं नही जा सकता है। यह एक ही स्थान है देश में, जो आस्था के अनुसार यहीं है। इसलिए यह स्थान दुबारा मंदिर निर्माण के लिए डुबारा मिलना चाहिए। वहीं कहा कि मस्जिद कही से बन सकती है। क्यों कि मस्जिद सिर्फ नमाज पढ़ने के लिए जगह है। और इसलिए हमारी बात सुप्रीम ने मानी और हम जीते हैं। फैसला आने के बाद पहली बार हम लोग अयोध्या आये रहे हैं। लेकिन अब सारे संचालन प्रधानमंत्री जी कर रहे हैं तो इस पर टिप्पड़ी करने का कोई जरूरत नही है।वहीं कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा कि यह कोई पार्टी नही बल्कि विदेशियों के एक गुट है। जिसमे सब लोग एक गुलाम से है। पार्टी बीजेपी है जहां अनेक विचारों के लोग हैं। इसलिए कांग्रेस पार्टी का कोई भविष्य नही दिखाई देता है। जब तक नेहरू परिवार की छुट्टी नही हो जाती है। वहीं कहा कि इंडिया गठबंधन पर कहा कि इसमें रोज लड़ाई चल रही है। जब टिकट बटवारे हो जाये तो बताएंगे। वहीं कहा कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर आने के लिए स्वाधीन है। लेकिन मैं नही रहूंगा। केरल में हुए घटना पर कहाकि हमारे देश मे खतरनाक घटनाएं हो रहें हैं। जहां आतंकवादी लोग और खास कर जो विदेशों के प्रेणना लेते हैं वह कर रहे हैं। और हमे विश्वास के साथ ऐसे लोगों से मुक्ति पाने के लिए यह कार्य करना चाहिए। और आज चाइना ने हमारी जमीन ले ली लेकिन कोई बोलने वाला नही है। और पाकिस्तान भी कश्मीर लेकर बैठा हुआ है। हमारे देश में ऐसी चीज हो रही है परंतु मैं समझता हूं कि ऐसा नेतृत्व होना चाहिए जो इनको सीधा टक्कर दे सके जैसे इसराइल अभी हमास के साथ कर रही है।

और पढ़े   झटका: विपक्षी गठबंधन को लगा झटका,उत्तरप्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच नहीं होगा गठबंधन, दोनों दल अलग-अलग लड़ेंगे चुनाव

Byte-सुब्रमण्यम स्वामी राज्यसभा सांसद भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES