Breaking News

लालकुआं: युवक मौत पर कोतवाली में दिया धरना”आश्वासन के बाद हुआ शांत।

Spread the love

लालकुआं: युवक मौत पर कोतवाली में दिया धरना”आश्वासन के बाद हुआ शांत।

लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत 25 एकड़ कालोनी निवासी युवक की हुई मौत के बाद आक्रोशित परिजनों और क्षेत्रवासियों ने कोतवाली गेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए है वही परिजनों का कहना है कि मामले में पुलिस ने भले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है लेकिन इस मामले में कई अन्य आरोपी और भी है परिजनों ने इन आरोपियों की भी गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।इधर पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर नामजद तीन युवकों पर कार्रवाई की गई है फिलहाल मामले जांच की जा रही है।


बताते चले कि बीते बुधवार की प्रातः लगभग 11 बजे कोतवाली क्षेत्र के 25 एकड़ वर्कर कालोनी में दो पक्षों के बीच खुनी संघर्ष हो गया जिसमें कुछ युवकों ने विशाल शर्मा और लक्षण चौहान पर जानलेवा हमला कर दिया उक्त हमले में दोनों युवक लहूलुहान होकर कालोनी में गिर पडे इस दौरान कालोनी में अफरा तफरी मच गई।इस बीच स्थानीय लोग पहले घायल दोनों युवकों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लालकुआं लेकर आए जहां से उन्हें चिकित्सकों ने हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया।इधर विशाल शर्मा की हालत गम्भीर देख सुशीला तिवारी के चिकित्सकों ने उसे बरेली के राममूर्ति अस्पताल भेज दिया, जहां छ: दिन चले इलाज के बाद आज प्रातः विशाल शर्मा ने अपना दम तोड़ दिया। इसी बीच पुलिस ने मृतक युवक की माँ विमला देवी की तहरीर पर नामजद युवकों के खिलाफ धारा 307/34 के तहत मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है।
इधर आज विशाल की मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। हर कोई पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के उनके घर पहुचने लगा। जैसे ही देर शाम विशाल शर्मा का शव लालकुआं पहुचा ही था की लोगों की भारी भीड़ कोतवाली गेट पर एकत्रित हो गई।इस दौरान शव को देख परिजनों में चीख पुकार मच गई,जिसके बाद गुस्साए परिजनों और क्षेत्रवासियों ने कोतवाली गेट के बाहर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वही मौके पर मौजूद कोतवाल डी.आर.बर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मी ने प्रर्दशनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने किसी की बात नही मानी।इधर मामला बढ़ता देख धीरे धीरे भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुँच गई। लगभग एक घंटे तक चला धरना बड़ी मुश्किल के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों एंव पुलिस के अश्वासन पर शांत हुआ।
इधर परिजनों ने पुलिस पर आरोप पर लगाएं कि घटना के तुरंत बाद दी तहरीर पर पुलिस ने 323/504/ और 506 की धराओं में मुकदमा दर्ज किया।वही परिजनों का आरोप है कि तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ 307 की बजाए 323/504 और 506 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जो कहीं ना कहीं पुलिस की लापरवाही दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि बाद में मामला बढ़ता देख पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद को आरोपियों को धारा 307/34 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
उन्होंने कहा कि मामले में भले ही पुलिस ने तीन नामजद युवाओं को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है लेकिन मामले में कई अन्य आरोपी है जो इस घटना में शामिल थे।
इधर पुलिस ने परिजनों को अश्वासन दिया है कि उनकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने नामजद तीनों युवाओं पर 307 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते तीनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।तथा मामले की जांच की जा रही है तथा मुकदमे में 302 की धाराएं बढाई जाएगी तथा जांच में और लोगों के नाम प्रकाश में आएगें तो उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।उन्होंने कहा कि घटना में शामिल किसी भी आरोपी को बख्शा नही जाएगा।
इधर समाचार लिखें जाने तक मृतक युवक को अन्तिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES