Breaking News

लालकुआं: आबकारी विभाग ने करी तैयारियां,अवैध कच्ची शराब तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ अब विभाग गुड़ा एक्ट की कार्रवाई करेगा।

1 0
Spread the love

लालकुआं: आबकारी विभाग ने करी तैयारियां,अवैध कच्ची शराब तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ अब विभाग गुड़ा एक्ट की कार्रवाई करेगा।

लालकुआं अवैध कच्ची शराब तस्करी में लिप्त लोगों की कमर तोड़ने के आबकारी विभाग ने तैयारियां तेज कर दी है। ऐसे धंधे में लिप्त एवं फरार लोगों के खिलाफ अब आबकारी विभाग गुड़ा एक्ट की कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। जिला आबकारी निरीक्षक के आदेश पर आबकारी विभाग लालकुआँ में ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहा है जिनपर आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।
बताते चले कि लालकुआँ क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी विभाग ने धरपकड़ का अभियान छेड़ रखा है। जिसके तहत बीते दस दिनों में आबकारी विभाग ने लगभग दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज कर 17 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है इनमें आधा दर्जन से अधिक शराब तस्कर फरार है जिनकी धरपकड़ जारी है वही पकड़े गए शराब तस्करों से आबकारी विभाग ने लगभग 85 हजार से अधिक की शराब बरामद की है। इस दौरान जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने चेतावनी देते हुए साफ कहा कि अवैध शराब के कारोबार का मामला पुराना हो या नया जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और वे फरार चल रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ अब नए सिरे से कार्रवाई की जाएगी। तथा अज्ञात लोगों को भी चिन्हित कर सख्त कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में अवैध शराब का कारोबार करने वालों को बख्शा नही जाएगा। तथा अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ अब गुड़ा एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएंगी। इस कार्य में किसी तरह की विभागीय लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब के मामले पूराने हो या नए इनसभी मामलों में फरार चल रहे आरोपियों को पहले चिन्हित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही लालकुआँ क्षेत्र में बिशेष टीम बनाकर चैकिंग अभियान चलाया जाएगा
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि शराब तस्करी करने वालों को किसी भी किमत पर बख्शा नहीं जाएगा चाहे वो कितना भी रसूकदार क्यों ना हो।

और पढ़े   रिश्ता हुआ तार-तार- पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग शिष्य से दुष्कर्म के दोषी पुजारी को 20 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई, 55 हजार रुपये का लगा जुर्माना
Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *