Breaking News

Google: इस बार गूगल दे सकता है अपने यूजर्स बड़ा झटका, इस फीचर को बंद करने का किया एलान

0 0
Spread the love

Google: इस बार गूगल दे सकता है अपने यूजर्स बड़ा झटका, इस फीचर को बंद करने का किया एलान

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने एक बड़ा कदम उठाया है। जी हां, इस खबर से यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल गूगल वन वीपीएन फीचर बंद होने वाला है। गूगल ने ऐलान करते हुए कहा कि आने वाले कुछ महीनों में इसे बंद कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस फीचर को अक्टूबर 2020 में पेश किया गया था। इसका मकसद था एंड्रॉइड यूजर्स को ऑनलाइन स्तर पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करना। गूगल वन वीपीएन फीचर डेटा सुरक्षा में भी मदद करता है।

क्या है वीपीएन बंद होने की वजह
गूगल वन वीपीएन का शुरुआती प्रीमियम प्लान 9.99 डॉलर प्रति महीना है, हालांकि मार्च 2023 में इसके प्लान की कीमत में कटौती की गई थी। कीमत कम होने के बाद भी इसे उपयोग करने में कमी देखी गई। गूगल ने कहा है कि वीपीएन सर्विस के यूजर्स की संख्या काफी है। गूगल वन ने हाल ही में 100 मिलियन यूजर्स का आंकड़ा भी छुआ था। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने कहा कि इतना बड़ा यूजर्स बेस होना इसकी बड़ी उपलब्धि है, हालांकि इसके बाद भी इस सेवा का काफी कम लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।

इन यूजर्स को घबराने की जरूरत नहीं
अगर आपके पास गूगल पिक्सल की 7 सीरीज हैं तो आपके घबराने की जरूरत नहीं है। गूगल के मुताबिक, साल 2022 में पेश हुई पिक्सल 7 सीरीज में ये सुविधा जारी रहेगी। इसके अलावा पिक्सल 8 सीरीज में भी इसका इसतेमाल जारी रहेगा। गूगल ने बताया है कि इस संबंध में यूजर्स को नोटिफिकेशन जारी करके जानकारी दे दी गई है।

और पढ़े   शेयर बाजार में 4 जून को क्या होगा?: मायने रखते है पीएम मोदी दावे |

गूगल इस बात का रखेगी ध्यान
गूगल के मुताबिक, गूगल फाई यूजर्स के लिए वीपीएन सेवा पहले की तरह ही जारी रहेगी। साथ ही ये सुनिश्चत किया जाएगा कि यूजर्स का ऑनलाइन अनुभव सुरक्षित रहे। फिलहाल कंपनी ने इसे बंद करने की कोई निर्धारित तारीख का एलान नहीं किया है, मगर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साल के आखिर तक वीपीएन सेवा को बंद किया जा सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *