ब्रेकिंग न्यूज :

मगध एक्सप्रेस- अचानक दो हिस्सों में नई दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस,यात्रियों के बीच मची अफरातफरी

Spread the love

मगध एक्सप्रेस- अचानक दो हिस्सों में नई दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस,यात्रियों के बीच मची अफरातफरी

ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, अफरातफरी

बक्सर के पास रविवार को एक रेल हादसा हुआ है। टुनिगंज रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से आ रही मगध एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गई। चलती ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इधर, लोको पायलट ने फौरन ट्रेन रोकी। इधर, सूचना मिलते रेलवे की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। अबतक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। स्लीपर बोगियों एस-6 और एस-7 के बीच से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। खैरियत यह रही कि उस समय ट्रेन के उस जोड़ के आसपास यात्री नहीं थे।

रघुनाथपुर के पहले हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर पटना जा रही थी। डुमरांव रेलवे स्टेशन से खुलकर जैसे ही टुनिगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंची कि अचानक ट्रेन की कपलिंग टूट गई। इस कारण ऐसा हुआ। यह हादसा उसी रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पहले हुआ, जहां पिछले साल नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई थी। उस हादसे में जानमाल की भारी क्षति हुई थी। रविवार को मगध एक्सप्रेस के यात्रियों को ट्रेन के इस तरह दो हिस्सों में बंटने के बाद रघुनाथपुर ट्रेन हादसे की याद आ गई।

कपलिंग टूटने से अलग हुईं बोगियां
इधर,पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क पदाधिकारी सरस्वती चन्द्र ने कहा कि रविवार को लगभग सुबह 11.15 बजे दानापुर मंडल के टुड़ीगंज और रघुनाथपुर स्टेशनों के मध्य किमी 635/32 के समीप गाड़ी सं. 20802 नई दिल्ली-इसलामपुर मगध एक्सप्रेस के इंजन से 13 एवं 14 डिब्बे के मध्य की कपलिंग टूट गयी थी। 11.35 बजे दानापुर से SPART घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। गाड़ी के संरक्षित परिचालन हेतु कार्य जारी है। इस घटना में किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। ट्रेन के दोनों हिस्सों को जोड़ने के बाद जांच की गई और फिर उसे आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

और पढ़े  Nayab Singh Saini 2.0: हरियाणा के मुख्यमंत्री बने नायब सैनी, दूसरी बार ली सीएम पद की शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!