ब्रेकिंग न्यूज :

ईद-उल-अजहा: उत्तराखंड- कुछ इस तरह दिखा देवभूमि में ईद-उल-अजहा का नजारा.. राज्य में ईद-उल-अजहा की धूम, मांगी अमन-चैन की दुआ |

Spread the love

ईद-उल-अजहा: उत्तराखंड- कुछ इस तरह दिखा देवभूमि में ईद-उल-अजहा का नजारा.. राज्य में ईद-उल-अजहा की धूम, मांगी अमन-चैन की दुआ |

उत्तराखंड में कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक ईद-उल-अजहा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर जहां नमाजियों में नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआ मांगी, वहीं एक दूसरे को गले लगकर बधाइयां भी दीं। कुमाऊं के पिथौरागढ़, काशीपुर, हल्द्वानी, नैनीताल समेत कई क्षेत्रों में ईद-उल-अजहा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। वहीं, गढ़वाल के हरिद्वार और रुड़की समेत इसकी धूम देखने को मिली।

अल्मोड़ा में अल्मोड़ा में ईद-उल-अजहा का पर्व धूम देखने को मिला। यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। रुड़की शहर और देहात क्षेत्र में ईद-उल-अजहा का त्योहार उत्साह और परंपरा के साथ मनाया गया। ईदगाह और मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई। लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद-उल-अजहा की बधाई दी।

वहीं, लोहाघट में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईदगाह मैदान में नमाज अदा की। इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी।

और पढ़े  सामूहिक दुष्कर्म- हल्द्वानी : दिल्ली के होटल में  हल्द्वानी की नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!