ब्रेकिंग न्यूज :

2024 State foundation DAY:- मुख्यमंत्री धामी के सख्त निर्देश, अंतर्राज्यीय व अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था हो

Spread the love

मुख्यमंत्री धामी ने दिवाली और राज्य स्थापना दिवस के दृष्टिगत राज्य की अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अफसरों को निर्देश दिए कि दिवाली पर्व पर आवागमन में लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने यातायात के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए।

कहा, खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी और थूकने की घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाए। राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिलों के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। इसमें जनसहयोग भी लिया जाए।

 

कहा, स्वच्छता के साथ ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण की दिशा में कार्य किए जाएं। उन्होंने कहा, स्वच्छता को जनता का कार्यक्रम बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा, हम राज्य की रजत जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए हम सबको टीम उत्तराखंड की भावना से कार्य करना है।

 

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस और अभिसूचना विभाग को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, उपाध्यक्ष अवस्थापना अनुश्रवण परिषद विश्वास डाबर, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु समेत कई अधिकारी मौजूद थे। डीएम वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

24 घंटे संचालित रहे अस्पतालों में बर्न यूनिट
मुख्यमंत्री सचिवालय में अफसरों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सभी आपातकालीन व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही बर्न यूनिट 24 घंटे सुचारू रखने के निर्देश दिए। कहा, खाद्य पदार्थों की नियमित सैंपलिंग की जाए।

और पढ़े  नैनीताल/हल्दूचौड़:- दिनदहाड़े हुई ताबड़तोड़ फायरिंग,निशाने पर था पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र बिरखानी, इस वजह से हुआ हंगामा 
error: Content is protected !!