Breaking News

लालकुआं:- नगर निकाय चुनाव नजदीक आते ही प्रमुख चौराहों पर चुनावी चर्चाएं तेज,नेताओं की लगने लगी चौपालें |

Spread the love

लालकुआं:- नगर निकाय चुनाव नजदीक आते ही प्रमुख चौराहों पर चुनावी चर्चाएं तेज,नेताओं की लगने लगी चौपालें |

लालकुआं नगर निकाय चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहा है बैसे बैसे नगर के प्रमुख चौराहों पर चुनावी चर्चाएं तेज होती जा रही हैं और जगह-जगह नेताओं की चौपालें लगानी शुरू हो गई हैं। वहीं कई नेता जनता के बीच जाकर जन संपर्क में लगे हुए हैं। फिलहाल अध्यक्ष पद आरक्षित होने की घोषणा के बाद ही पता चल सकेगा और असल दावेदार निकल कर सामने आयेंगे। फिलहाल भावी उम्मीदवारों के होर्डिंग्स और बैनर दीवारों व खंभों पर लगने शुरू हो गए हैं। इसमें खास बात यह है कि कई भावी उम्मीदवारों ने अपने पोस्टरों के साथ अपनी पत्नियों के भी फोटो लगा कर उनकी उम्मीदवारी का भी प्रचार करना शुरू कर दिया है। ताकि यदि अध्यक्ष पद सीट महिला के लिए आरक्षित हो गई तो प्रचार करने में दिक्कत ना हो। चुनाव की प्रक्रिया पूरी होते ही निकाय चुनाव के प्रचार में तेजी आ जायेगी। वैसे जानकारों की मानें तो निकाय चुनाव जून से जुलाई माह तक होने की सम्भावना है जिसको लेकर चुनाव आयोग की तैयारियाँ जारी हैं।
वहीं कुछ उम्मीदवार पार्टियों के सिबंल पर अपनी चुनावी वैतरणी पार करना चाह रहे हैं। कई चेहरे ऐसे हैं जो अपने सामाजिक कार्यों के दम-खम पर चुनावी वैतरणी पार करना चाहते हैं। वैसे भी नगर निकाय चुनाव में स्थानीय मुद्दे ही हावी होते हैं। चुनावी बुखार इस कदर हावी है कि नगर के अंदर लगे कोई भी पोल बिना होर्डिग्स के नहीं बचे हैं। कुल मिलाकर आधा दर्जन से अधिक संख्या में उम्मीदवार खुलकर मैदान में अपना प्रचार करते देखे जा रहे है। वही नगर की चाय और पान की दुकानों पर चुनाव को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। मतदाता बनाने की प्रक्रिया भी अपने अंतिम चरण में है। वैसे प्रत्याशियों की सक्रियता से कयास लगाए जा रहे हैं कि आगर सीट सामान्य होती है तो इस बार एक दर्जन से अधिक प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमाने उतरेंगे। फिलहाल नगर पंचायत के चुनाव में पहले से अध्यक्ष पद सुशोभित कर चुके लोग अन्य उम्मीदवारों की अपेक्षा ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। 2018 में हुए निकाय चुनाव की बात करें तो यहां सीट एससी वर्ग के लिए आरक्षित हुई थी तब अध्यक्ष पद पर आधा उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था जिसमें आधे से अधिक उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके थे।
फिलहाल नगर पंचायत चुनाव को लेकर लालकुऑं नगर में सरगर्मियों का दौर जारी है और चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अभी से मतदाताओं को रिझाने में जुट गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES