Breaking News

अयोध्या राम मंदिर: आ रहा है राम राज्य….2024 प्राण प्रतिष्ठा और चुनाव शुभ होंगे, सत्येंद्र दास – नया साल होगा अहम

Spread the love

अयोध्या राम मंदिर: आ रहा है राम राज्य….2024 प्राण प्रतिष्ठा और चुनाव शुभ होंगे, सत्येंद्र दास – नया साल होगा अहम

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, नया साल 2024 महत्वपूर्ण है। अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला का विराजमान होना और आम चुनाव दोनों शुभ होंगे। रामघाट में अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए मुख्य पुजारी ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की।
उन्होंने कहा, सिर्फ शांति नहीं, ‘राम राज्य’ आ रहा है। उन्होंने एक दोहा उद्धृत किया…’राम राज बैठे त्रिलोक, हर्षित भई, गए सब शोक’। दुख, दर्द, तनाव खत्म हो जाएगा और हर कोई खुश होगा।

रामजन्मभूमि मंदिर स्थल पर आरती करने के लिए जाने से कुछ देर पहले उन्होंने कहा, नए साल पर सभी देशवासियों को मेरी बधाई और आशीर्वाद। उन्होंने कहा कि नए साल के दिन पूजा की गई। ‘अक्षत’ (हल्दी और घी के साथ मिश्रित चावल के दानों) का वितरण राम मंदिर में अभिषेक समारोह से एक सप्ताह पहले 15 जनवरी तक जारी रहेगा। दास ने कहा, 2024 में बहुत काम होना है।

विराजेंगी रामायण काल की मातृ शक्तियां, परिसर में होंगे मां शबरी-
राम जन्मभूमि परिसर में सबके राम… की भी अवधारणा साकार होगी। परिसर में रामायण काल की मातृ शक्तियों के भी मंदिर बनाए जाएंगे। राम जन्मभूमि के भव्य गर्भगृह में विराजमान होने वाले बाल स्वरूप रामलला को माता शबरी व अहिल्या आशीर्वाद देती नजर आएंगी। राम को जन-जन का राम… बनाने में इन मातृ शक्तियों की अहम भूमिका है। किसी ने राम को जीत का द्वार दिखाया, किसी का राम ने उद्धार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES