ब्रेकिंग न्यूज :

हल्द्वानी: गौला में आई बाढ़ के कारण रेलवे को हुआ 15 लाख का नुकसान, सीमेंट के 900 कट्टे बहे,4 जेनरेटर भी डूबे

Spread the love

हल्द्वानी: गौला में आई बाढ़ के कारण रेलवे को हुआ 15 लाख का नुकसान, सीमेंट के 900 कट्टे बहे,4 जेनरेटर भी डूबे

हल्द्वानी रेलवे स्टेशन में गौला नदी के कटाव से बचाव के लिए बनाए गई सुरक्षा दीवार के दोनों तटबंध टूट कर गौला नदी में समा गए हैं। इससे हल्द्वानी स्टेशन की भूमि की ओर कटाव तेज हो गया है। साथ ही रेलवे ट्रैक भी खतरा की जद में आने की आशंका है। बारिश से रेलवे को करीब 15 लाख का नुकसान हुआ है।

लगातार हो रही बारिश से गौला नदी उफान पर आ गई है। सोमवार को गौला नदी का जलस्तर 37207 क्यूसेक पहुंच गया जबकि खतरे का निशान 10 हजार क्यूसेक है। गौला उफनाने से रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए बनाई ग्रैविटी वॉल का कार्य प्रभावित हुआ है। हालांकि पानी के बहाव से ग्रैविटी वॉल को नुकसान नहीं हुआ है पर नदी के बहाव से वॉल बनाने के लिए रखे सीमेंट के 900 कट्टे बहने के साथ चार जेरनेटर पानी में डूब गए। सुरक्षा दीवार के दोनों तटबंध गौला नदी में जमीदोंज हो गए।

दीवार बहने से फिर से हल्द्वानी रेलवे स्टेशन की भूमि की ओर से तेजी से कटाव शुरू हो गया है। स्टेशन की भूमि को कटाव से बचाने के लिए काम जारी है। वहीं, बारिश से ट्रैक नंबर तीन पर ग्रेविटी वॉल निर्माण का कार्य रुका पड़ा है रेलवे साइट पर मौजूद ठेकेदार ने बताया कि सीमेंट के करीब 900 कट्टे नदी में बह गए। चार जरनेटर नदी में डूब गए जिसे कर्मचारियों ने पानी कम होने पर सुरक्षित स्थान में रख दिया। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि नदी के तेज बहाव से नुकसान पहुंचा है। कहा कि बारिश बंद होने के बाद प्रभावित कार्य दोबारा शुरू किया जाएगा।

और पढ़े  लालकुआँ: लालकुआँ स्टोन क्रेशर में अवैध रूप से गड्ढे खोदकर निकाला जा रहा है उपखनिज,जिम्मेदारों की चुप्पी से कार्यप्रणाली पर उठ रहे है सवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!