ब्रेकिंग न्यूज :

अयोध्या- श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए अयोध्या हनुमानगढ़ी में नई व्यवस्थाएं कुछ इस तरह से होगी।।

Spread the love

अयोध्या- श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए अयोध्या हनुमानगढ़ी में नई व्यवस्थाएं कुछ इस तरह से होगी।।

अयोध्या मे श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए अयोध्या हनुमानगढ़ी में नई व्यवस्थाएं की जायेगी। जिसको लेकर मंदिर के सभी अखाड़ों की बैठक हुई। बैठक में गर्भग्रह व निकास, प्रवेश द्वार के चौड़ीकरण करने पर चर्चा हुई। यहां श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु आने वाले समय में लिफ्ट की व्यवस्था भी की जायेगी।
अयोध्या राममंदिर निर्माण प्रारम्भ होने के बाद रोजाना श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। अयोध्या आने वाले श्रद्धालु रामलला के साथ हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के लिए जाते है। लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने सुविधाएं बढ़ाने पर विचार किया। जिसको लेकर मंदिर से जुड़ी चारो पट्टी के सरपंच व अन्य संतो की एक बैठक हुई।हनुमानगढ़ी मंदिर के गद्दीनशीन महंत प्रेमदास ने बताया कि मीटिंग में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए गर्भग्रह को चारो तरफ से चौड़ीकरण किये जाने पर विचार किया गया। इसके साथ में प्रवेश तथा निकास द्वार का भी चौड़ीकरण किया जायेगा। लिफ्ट का इंतजाम करने की व्यवस्था की जायेगी। बैठक में अखाड़े के सभी संत, चारो पट्टी के सरपंच मौजूद रहे।

Byte-महंत प्रेम दास, गद्दीनशीन हनुमानगढ़ी

और पढ़े  करवाचौथ- पति ने करवाचौथ पर पत्नी को खरीदारी के लिए 50 हजार रुपये देने से किया इनकार,पत्नी ने फोड़ा पति का सिर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!