Breaking News

Today Horoscope 20 June 2023 आज होंगी इन 3 राशि वालो की करियर और नौकरी से जुडी हुई परेशानियां खत्म, पढ़ें आज का अपना दैनिक राशिफल।।|

0 0
Spread the love

राशिफल –

मेष राशि-दोस्तों से आज निवेश संबंधी जानकारी मिलेगी, जिसका निकट भविष्य में अच्छा लाभ होगा। कार्य व्यवसाय में व्यर्थ की बातें करने से बचें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। दोपहर बाद स्थिति सामान्य होने लगेगी, कार्य व्यवसाय में भी आपको अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देकर अपने पक्ष में लाभदायक सौदे करने होंगे और इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। परिजनों को मनाने में अधिक खर्च करना पड़ेगा, प्रायश्चित करने का भी यह अवसर मिलेगा, हाथ से ना जाने दें। सायंकाल के बाद सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति से मन आनंद से भरपूर रहेगा, लेकिन स्वयं या परिवार के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने से मनमुटाव की स्थिति बनेगी।

वृषभ राशि- व्यापारिक कार्यों में आज तेजी रहेगी, जिसकी वजह पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। आज के दिन आपको भूमि भवन या अचल संपत्ति के रख-रखाव पर खर्च करना पड़ेगा। घर का वातावरण धार्मिक रहेगा, मित्रों व संबंधियों के आगमन से उत्साह बढ़ेगा। नौकरी पेशा जातक कामकाज में आज ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे फिर भी कम समय में ही खर्चों की वसूली कर लेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों को आगे न टालें, अन्यथा पूरा होने में संदेह रहेगा। सायंकाल के समय उत्तम भोजन, वाहन और सुख की प्राप्ति होगी, लेकिन किसी न किसी से अनबन हो सकती है। वाणी के प्रयोग को संतुलित करें।

मिथुन राशि- मिथुन राशि वाले आज कुछ संतुष्ट रहेंगे, अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। घरेलू कार्यों में व्यस्तता के कारण अन्य कार्यों में फेरबदल करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज विलंब हो सकता है लेकिन इसका अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। दोपहर के कारोबार में अचानक आई तेजी के कारण आप कई दिनों से अटकी हुई अपनी इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे, लेकिन दैनिक खर्चों से सावधान रहें। सायंकाल का समय पिछले कई दिनों से बेहतर रहेगा, प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

और पढ़े   Today Horoscope 17 May 2024 आज इस राशि वालों को हो सकती है अपनी नौकरी से संबंधी परेशानियां, जानें क्या कहती है आपकी राशि।।

कर्क राशि- जाने-अनजाने में आप कोई अनैतिक कार्य करने से बचें, अन्यथा खामियाजा परिजनों को भुगतना पड़ सकता है, जिससे घर का शांतिपूर्ण माहौल भी खराब होगा। कार्य व्यवसाय में लाभ की संभावना कम है, आपके हिस्से का लाभ किसी अन्य के पक्ष में जा सकता है, सतर्क रहें। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। छात्रों को आज पढ़ाई लिखाई में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि- सिंह राशि वालों को स्वास्थ्य में आज थोड़ा सुधार महसूस होगा। माता पिता के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और तीर्थयात्रा की योजना बन सकती है। दोपहर से पहले कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें, अन्यथा वह अधूरा रह सकता है। मन में चंचलता हावी रहेगी, इसलिए बिना किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के धन निवेश संबंधी कोई भी कार्य न करें। प्रोफेशनल या सामाजिक क्षेत्र में लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, बेहतर होगा आप उन्हें नजरअंदाज करें, अन्यथा मन में नकारात्मकता आने वाले समय के लिए हानिकारक होगी।

कन्या राशि- दिन की शुरुआत में सुस्ती रहेगी लेकिन घर के जरूरी काम अनिच्छा से करने पड़ सकते हैं। मनोरंजन के अतिरिक्त किसी अन्य कार्य के लिए तैयार नहीं होंगे, कार्य करते समय किसी के द्वारा मनोकामना पूर्ति में बाधा डालने या बाधा डालने पर क्रोधित होंगे। कार्य व्यवसाय में रुचि कम रहेगी, सीमित आमदनी से ही संतोष करना पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को आज किसी न किसी की बात सुननी पड़ सकती है। भाई-भाई को खुश देखकर मन में ईर्ष्या उत्पन्न होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, जोखिम से बचें।

तुला राशि-आज किसी भी नापसंद काम को करने पर गुस्सा आएगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल माहौल मिलेगा। दिन का पूर्वार्ध धीमे काम में बर्बाद होगा, उसके बाद कई लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। परिजनों के सहयोग से संतान से जुड़े कार्यों को पूरे करेंगे। आज के दिन व्यवसाय में कम लाभ होगा, लेकिन जोड़-तोड़ से कुछ लाभ अर्जित करेंगे। पिता को छोड़कर घर के अन्य सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे। घरेलू खर्चे आज अधिक होने से बजट प्रभावित रहेगा। मित्रों और परिचितों से उपहार और स्नेह का आदान-प्रदान होगा। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा, वर्जित कार्यों से बचें।

और पढ़े   Today Horoscope 20 May 2024 आज इस राशि के जातकों की होगी मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल।।

वृश्चिक राशि-दोपहर बाद सेहत में कुछ गिरावट महसूस कर सकते हैं इसलिए जरूरी काम पहले ही कर लें। घरेलू काम अनिच्छा से करने पड़ेंगे। घर और बाहर साहस का परिचय केवल शब्दों में देंगे लेकिन आवश्यकता के समय संकोच करेंगे। कार्य व्यवसाय से मेहनत के बाद ही लाभ प्राप्त होगा, वह भी आज की आवश्यकता से कम। घर में पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है। सायंकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे।

धनु राशि- दिन की शुरुआत किसी घरेलू कार्य को लेकर कहासुनी से होगी और उसका प्रभाव दोपहर तक मस्तिष्क पर रहेगा और उसके बाद ही स्थिति ठीक होगी। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा, लेकिन दुष्ट स्वभाव के लोगों की संगति से बचें, अन्यथा स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों का भी अपमान करेंगे। नौकरी पेशा जातकों को अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक काम करना पड़ेगा, आवश्यकता के समय सहयोग न मिलने पर मन में झुंझलाहट रहेगी। शाम तक का समय मनोरंजन में बीतेगा।

मकर राशि- दोपहर बाद का अधिकांश समय इधर-उधर करने में व्यर्थ होगा। कार्य व्यवसाय से आज अधिक अपेक्षा न करें, दोपहर तक कार्य धीरे धीरे करेंगे, उसके बाद जल्दबाजी में कार्य करेंगे फिर भी आवश्यकता अनुसार धन की प्राप्ति होगी। शाम को स्वास्थ्य फिर से नरम हो जाएगा, लेकिन उपेक्षा करेंगे, धार्मिक भावनाओं में वृद्धि होगी, धार्मिक क्षेत्र की यात्रा करेंगे। रात का समय मौज-मस्ती में बीतेगा, आज खर्चे अनियंत्रित रहेंगे।

कुंभ राशि- दोपहर तक आलस्य के कारण कार्य की गति धीमी रहेगी इसके बाद भी कार्य व्यवसाय में रुचि बढ़ेगी। बेवजह के खर्च में वृद्धि से आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। घर का माहौल पल-पल बदलता रहेगा और सहयोग की कमी के कारण कलह बढ़ सकती है। पिता या किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य पर भी खर्च करना पड़ेगा, लेकिन भविष्य के लिए अच्छा मार्गदर्शन भी मिलेगा। लंबी यात्रा की योजना आज मन में रहने की संभावना है, फिर भी कोई छोटी पर्यटन या धार्मिक यात्रा जरूर होगी।

और पढ़े   Today Horoscope 18 May 2024 आज शनिदेव की नजर इन राशि पर किस राशि पर बरसाएंगे अपनी कृपा और किस पर रहेगी टेढ़ी नज़र, पढ़ें आज का अपना दैनिक राशिफल।।

मीन राशि-मीन राशि वाले आज अधूरे कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। परिजनों का व्यवहार आपके स्वभाव पर निर्भर करेगा, इसलिए अपने सनकी मिजाज का त्याग कर मिलनसार बनें, अन्यथा आज के दिन आप चैन से नहीं बैठ पाएंगे। कार्यक्षेत्र के साथ-साथ घरेलू कामगारों का भी सिर चढ़कर बोलेगा, आप असमंजस में रहेंगे और यदि आपका व्यवहार रूखा है तो सहयोग की आशा भी न करें। कार्यक्षेत्र से काफी उम्मीद रहेगी, लेकिन पूर्व में हुई कई गलतियों के कारण आज पछताना पड़ सकता है। दोपहर का समय काफी खर्चीला रहेगा, घरेलू जरूरतों को पूरा करने में जल्दबाजी न करें, अन्यथा झगड़ा हो सकता है। माता के सिवा किसी से विचार नहीं मिलेंगे। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES