Breaking News

Today Horoscope 03 January 2024 आज इन 3 राशि वालों को हो सकती है नए अवसरों की प्राप्ति,पढ़ें अपना दैनिक राशिफल ।।

Spread the love

Today Horoscope 03 January 2024 आज इन 3 राशि वालों को हो सकती है नए अवसरों की प्राप्ति,पढ़ें अपना दैनिक राशिफल ।।

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं।

मेष-आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगे और पुराने मार्ग मजबूत होंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें।

वृषभ-कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। उच्‍चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। व्‍यवसायिक लाभ मिलेगा। प्रेम, संतान की स्थिति बहुत मजबूत होगी। स्‍वास्थ्‍य भी बहुत साथ देगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

और पढ़े   Today Horoscope 22 February 2024 आज इस राशि के जातकों को होगा आकस्मिक धन का लाभ,पाएंगे रुचक राजयोग का लाभ,पढ़ें अपना दैनिक राशिफल।।

मिथुन-जोखिम से उबर चुके हैं। अच्‍छे दिनों की तरफ निरंतर बढ़ रहे हैं। यात्रा में लाभ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से काफी बेहतर है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। हरी वस्‍तु पास रखें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अभी बहुत अच्‍छी नहीं है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कोई जोखिम न लें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार के मामले में। शुभता बरकरार रहेगी। धीरे-धीरे अच्‍छे दिनों की ओर बढ़ जाएंगे। लाल वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य आपका पहले से बेहतर हो चुका है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिल रहा है। कोई जोखिम की बात नहीं दिख रही है। रौब और रुआब बना रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-भावुक होकर कोई निर्णय न लें। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। वि़द्यार्थियों के लिए सही समय रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम और व्‍यापार का भरपूर सहयोग मिलेगा लेकिन प्रेम में तू-तू, मैं-मैं की भी आशंका है। शनिदेव की अरधा करते रहें।

वृश्चिक-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। घर में कुछ शुभ संस्‍कार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थ्‍िाति बहुत अच्‍छी है। व्‍यापारिक स्थिति सामान्‍य से बेहतर होती जा रही है। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। व्‍यवसायिक सफलता मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और व्‍यापार का भरपूर सहयोग है। लाल वस्‍तु पास रखें।

मकर-धन का आवक बढ़ेगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्धि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम की स्थिति में काफी नजदीकी होगी। आपके उत्‍थान में भी साथ निभाएगा। संतान आपकी आज्ञा का पालन करेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही समय है। निवेश करने से अभी बचें। लाल वस्‍तु का दान करें।

और पढ़े   Today Horoscope 20 February 2024 आज इस राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें आज का अपना दैनिक राशिफल

कुंभ-सितारों की तरह चमकते दिख रहे हैं। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्‍धता है। समाज में सराहे जा रहे हैं। उत्‍तम स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत बढ़िया है। हरी वस्‍तु पास रखें।

मीन – मन शांत रहेगा। कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे।धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे। कार्यों की व्यस्तता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आत्मसंयत रहें । क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी पुराने मित्र से मन प्रसन्न रहेगा। आलस्य दूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES