Breaking News

पंतनगर/लालकुआँ:- पंत विश्वविद्यालय ठेका कर्मियों को अप्रैल से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन”पूर्व और वर्तमान विधायक में लगी श्रेय लेने की होड़।

1 0
Spread the love

पंतनगर/लालकुआँ:- पंत विश्वविद्यालय ठेका कर्मियों को अप्रैल से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन”पूर्व और वर्तमान विधायक में लगी श्रेय लेने की होड़।

पंतनगर जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय की विभिन्न इकाइयों में वाहय सेवादाता के माध्यम से कार्यरत (ठेका कर्मी) लगभग तीन हजार कर्मियों को अप्रैल से बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा। इस आदेश के बाद उक्त कर्मियों में खुशी का माहौल है और उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक राजेश शुक्ला का पंतनगर पहुंचने पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।
बताते चले कि शासन द्वारा बृहस्पतिवार को जारी किए गए आदेश से ठेका कर्मियों में खुशी का माहौल है। सक्षम अधिकारी की स्वीकृति के बाद संयुक्त निदेशक श्रम कल्याण की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि उत्तराखंड शासन के श्रम अनुभाग की अधिसूचना के अनुसार 240 दिन पूर्ण दैनिक वेतनभोगी विश्वविद्यालय कर्मियों और विश्विद्यालय में मानव पूर्ति के लिए अनुबंधित बाह्य सेवादाता की ओर से कराए जा रहे विभिन्न कार्यों के लिए उपलब्ध कराए गए कर्मियों की मजदूरी दरें पुनरीक्षित की गई हैं।
इसी के श्रेय को लेकर किच्छा के पूर्व विधायक और वर्तमान में ठानी हुई है आज विश्वविद्यालय प्रबंध परिषद सदस्य एवं किच्छा के पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने पंतनगर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में उन्होंने किच्छा में काग्रेंस के वर्तमान विधायक तिलक राज बहेड़ पर जमकर प्रहार किया उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि यह उनके प्रयास से हुआ है। जबकि हर पांच वर्ष पर सरकार न्यूनतम वेतन का पुनरीक्षण करते हुए उसमें 20 प्रतिशत की वृद्धि करती है। इसी क्रम में 15 मार्च से दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का पुनरीक्षित वेतन लागू किया गया है। पंतनगर विवि के दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को इससे वंचित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि मैंने कृषिमंत्री गणेश जोशी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलकर इसे पंतनगर विवि में भी लागू करवा दिया है।
जबकि विधायक बेहड़ ने इसका श्रेय लेते हुए पन्त नगर में ठेका कर्मियों तथा अपने कार्यकर्ताओं से अपना स्वागत भी करवा लिया।उन्होंने कहा कि जिन्होंने इनको माला पहनाई वही लोग दो दिन पूर्व उप श्रमायुक्त कार्यालय में इस वेतन वृद्धि को विवि में लागू करवाने के लिए फरियाद लेकर पहुंचे थे तो यह लोग ज्ञापन देने क्यों पहुंचे थे।
उन्होंने कहा कि पन्त नगर विवि में ठेका कर्मियों को वास्तव में जितना वेतन मिलना चाहिए अभी भी नहीं मिल रहा है। उन्हें उपनल के बराबर वेतन मिले उन्होंने कहा कि इसकी लडाई लड़ी जाएगी। ताकि उनका जीवन स्तर सुधारा जा सकें।
उन्होंने कहा कि किच्छा पन्त नगर क्षेत्र में पिछले दो साल में विकास के नाम पर एक ईट तक नहीं लगी सिर्फ हावाई बातें हो रही है उन्होंने कहा कि जनता सब जान चुकी है जिसका
जवाब समय आने पर जनता उन्हें देगी।

और पढ़े   उत्तराखंड:- राज्य में खत्म हुई आचार संहिता,अब रफ्तार पकड़ेंगी अटकी योजनाएं, मुख्यमंत्री हर विभाग की करेंगे समीक्षा

बाइट- राजेश शुक्ला, वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व विधायक किच्छा।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *