Breaking News

लालकुआँ: अवैध नशे के खिलाफ छात्रों का फूटा गुस्सा, पुलिस चौकी का किया घेराव सौपा ज्ञापन।

1 0
Spread the love

लालकुआँ: अवैध नशे के खिलाफ छात्रों का फूटा गुस्सा, पुलिस चौकी का किया घेराव सौपा ज्ञापन।

रिर्पोटर- मुकेश कुमार

लालकुआँ में बीते दिवस नबालिक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सख्त सख्त सजा दिए जाने तथा कोतवाली क्षेत्र में बिक रहे अवैध नशे के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आज क्षेत्र के दर्जनों छात्र छात्राओं एवं समाजसेवियों ने हल्दूचौड चौकी का घेराव कर अवैध नशे के कारोबार को पुलिसिया संरक्षण होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कटा। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को राज्यपाल महोदय एंव पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड के नाम एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर जल्द ही अवैध नशे के कारोबार पर रोक नही लगी तो सभी छात्र वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यकाल के सक्षम धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगें जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।
बताते चले कि बीते दिवस नबालिक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिए जाने तथा कोतवाली क्षेत्र में बिक रहे अवैध नशा जैसे कच्ची शराब, स्मैक,चरम पात्ता, गांजा के खिलाफ आज क्षेत्र के युवा समाजसेवी एवं छात्र नेता पियूष जोशी के नेतृत्व में दर्जनों छात्र छात्राएं हल्दूचौड चौकी पहुंची। उन्होंने वहां मौजूद वरिष्ठ उपनिरीक्षक हरेन्द्र सिंह नेगी का घेराव करते हुए कहा कि लालकुआँ कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत विभिन्न इलाकों में अवैध कच्ची शराब, चरस ,स्मैक,पात्ता, गांजा सहित अन्य नशीले पदार्थों का बेरोकटोक अवैध धंधा चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की शह पर यहाँ अवैध नशा बेचा जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने नशे के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश जारी किए है वाबजूद इसके लालकुआँ क्षेत्र में अवैध नशे का कारोबार फलफूल रहा है। जगह जगह गली मोहल्लों में अवैध कच्ची शराब बेची जा रही है। जिसके चलते कई युवा नशे की लत के शिकार हो रहें हैं। शराब के नशे में अक्सर मारपीट की घटना घटित होने से क्षेत्र का माहौल बिगड़ रहा है।वही पुलिस द्वारा अवैध शराब धरपकड़ के नाम पर औपचारिकता की जा रही है।
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग उठाई। उन्होंने स्कूल, कालेज में महिला पुलिसकर्मीयों की भी तैनाती की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नबालिक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म करने वाले गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाया जाएगा।उन्होंने कहा कि आरोपी को ऐसी सजा मिले जो प्रदेश और देश के नजीर साबित हो।
उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने अवैध नशे के कारोबारियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो वे खुद अवैध नशे के अड्डों को बंद करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर जल्द ही अवैध नशे के कारोबार पर रोक नही लगी तो सभी छात्र छात्राए एवं क्षेत्र के समाजसेवी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यकाल के सक्षम धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगें जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी‌।
इस दौरान मुख्य रूप से छात्र महासंघ उपाध्यक्ष सचिन फुलारा,समाजसेवी पियुष जोशी, छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार,खजान चन्द्र आर्य, छात्रा उपाध्यक्ष उर्मिला कोरंगा,नेहा बोरा, पंकज जोशी, प्रतिक जोशी, करण दुम्का,किसान नेता सुब्रत विश्वास, तनुजा सागर, सहिल शर्मा सहित कई छात्र छात्राएं तथा समाजसेवी मौजूद रहे।

और पढ़े   मोदी 3.0 Cabinet: उत्तराखंड- राज्य को मिला बड़ा तोहफा,मोदी कैबिनेट में अजय टम्टा को मिली जगह |

बाईट, पियूष जोशी युवा समाजसेवी एवं छात्र नेता।

बाईट, सचिन फुलारा उपाध्यक्ष छात्र महासंघ।

बाईट, सुब्रत विश्वास किसान नेता।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *