Breaking News

लालकुआं: भवन निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप”प्रधानाचार्य को दी लिखित शिकायत”जांच की मांग।

0 0
Spread the love

लालकुआं: भवन निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप”प्रधानाचार्य को दी लिखित शिकायत”जांच की मांग।

लालकुआं राजकिय बालिका इण्टर कालेज में रमसा योजना के तहत लगभग 18 लाख रूपये की लागत से बनाए जा रहे नवनिर्मित भवन के निर्माण कार्य में स्थानीय छात्र नेताओं एवं समाजसेवियों ने ठेकेदार पर घटिया सामग्री का इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया। जिसके बाद उन्होंने प्रधानाचार्य को लिखित शिकायती पत्र देते हुए विभाग से जांच करवाने की मांग की है साथ ही चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही कार्रवाई नही की गई तो कार्यदाही संस्था के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इधर प्रधानाचार्य हेम चन्द्र जोशी ने मामले की जांच कर सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया है जिसके बाद मामला शांत हुआ।
बताते चले कि लालकुआं राजकिय बालिका इटंर कालेज में ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा रमसा योजना के तहत लगभग 18 लाख रूपये की लागत से नये भवन का निर्माण किया जा रहा है।उक्त कार्य में जमकर भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है।
इधर स्थानीय लोगों की शिकायत पर हल्दूचौड एलबीएस महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार, उपाध्यक्ष सहिल शर्मा तथा समाजसेवी भुवन बिष्ट ने कार्यदाही संस्था के ठेकेदार पर भवन निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया इस दौरान उन्होंने विद्यालय में मौजूद प्रधानाचार्य हेम चन्द्र जोशी को लिखित शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।
—-इस मौके पर वक्ताओं ने बताया कि ठेकेदार द्वारा विद्यालय में हो रहे भवन निर्माण में लापरवाही बरती जा रही है उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए बन रहे नये भवन में पीली दूम ईट,सरिया,रेत इत्यादि सामग्री घटिया का इस्तेमाल किया जा रहा है और स्कूल पढने वाले बच्चों की जिंदगी से भी खिलबाड़ किया जा रहा है क्योंकि जिस भवन का निर्माण किया जा रहा है उसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यही भवन आने वाले समय में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए घातक साबित हो सकता है तथा भवन निर्माण में इस्तेमाल हो रही सामग्री से विद्यालय में दुर्घटना होने की प्रबल सभावना है।
उन्होंने प्रधानाचार्य हेम चन्द्र जोशी को लिखित शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की है साथ ही उन्होंने घाटिया निर्माण कार्य पर रोक लगाने तथा निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्री के गुणवत्ता की जांच कर विद्यालय भवन निर्माण के संबंधित लोगों पर कानून कि मांग की है।
साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही विभाग द्वारा कार्रवाई नही की गई तो वें कार्यदाही संस्था के खिलाफ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगें जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की है। जिसपर प्रधानाचार्य हेम चन्द्र जोशी ने उन्हें जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

और पढ़े   बागेश्वर- उत्तराखंड राज्य की इस बेटी ने किया कमाल, सागर की गहराइयों तक राम-राम,ऐसे रचा इतिहास..

प्रधानाचार्य हेम चन्द्र जोशी ने कहा कि उन्हें भवन निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्री के गुणवत्ता की जांच को लेकर एक शिकायती पत्र छात्र नेताओं द्वारा मिला है उन्होंने कहा कि उनके द्वारा मामले की जांच को लेकर यहां पत्र अपने विभागीय एवं सम्बंधित विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा जिसके बाद जो आदेश मिलेगा उसके आनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES