Breaking News

अयोध्या की रामलीला का रावण दहन करेगे भोजपुरी के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव व अन्य फ़िल्म स्टार।

0 0
Spread the love

अयोध्या की रामलीला का रावण दहन करेगे भोजपुरी के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव व अन्य फ़िल्म स्टार।

आज प्रेस वार्ता में अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि दशहरा के अवसर पर भोजपुरी के सुपरस्टार “खेसारी लाल यादव” व अन्य फ़िल्म स्टार मौजूद रहेगे ।
अयोध्या की रामलीला के महासचिव शुभम मलिक ने बताया कि खेसारी लाल यादव दशहरा (24 अक्तूबर)पर रोल भी अदा करने वाले है और उनके साथ अन्य स्टार भी मौजूद होगे।
इस मौक़े पर राकेश बिंदल, प्रदीप अग्रवाल,करण शर्मा,आदित्य व अन्य पदाधिकारी ने बताया कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है, पिछले साल अयोध्या के रामलीला को 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखी थी,इस साल हमारी कोशिश है कि 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त अयोध्या की रामलीला को देखें,मैं सभी पत्रकारों का धन्यवाद करता हूं उनकी अयोध्या की रामलीला में अहम भूमिका है। हमने अयोध्या की रामलीला की शुरुआत कोरोना काल में करी थी उस समय कहीं पर भी रामलीला नहीं दिखाई जा रही थी। हमने श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या पर रामलीला की शुरुआत करी थी।मुझे बहुत खुशी है अयोध्या की रामलीला को जब हम देखते हैं तो ऐसा लगता हैं जैसे भगवान पृथ्वी पर उतर आये हो।

आज अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। अभी तक 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्त इसको देख चुके हैं। अयोध्या की रामलीला को दुनिया के कोने -कोने में देखा गया है, हमारी कोशिश रहती है कि अयोध्या की रामलीला का हर साल नया रूप देखने को मिले।
2020 में 16 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था। 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था और 2022 में 25 करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा था। इस अयोध्या की रामलीला का चौथा संस्करण हैं।हमें हर साल माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आशीर्वाद मिलता है। इस बार रामलीला 14 अक्टूबर 24 अक्टूबर तक राम कथा पार्क ,नया घाट में हर साल की भांति इस साल भी शाम 7:00 से रात 10:00 बजे तक लाइव हमारे अयोध्या के रामलीला के यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर लाइव दिखाई जाएगी और कई सैटेलाइट टीवी चैनल पर भी दिखाई जाएगी।
उत्तर प्रदेश सरकार और माननीय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह के सहयोग से अयोध्या की रामलीला संपन्न होती है उनका हम तह दिल से धन्यवाद करते हैं।

और पढ़े   अयोध्या- श्री परमेश्वर आश्रम के महंत चुने गए रामदास रामायणी

इस साल अयोध्या की रामलीला में टीवी की बड़ी हीरोइन और बड़े कलाकार काम कर रहे हैं।
पूनम ढिल्लों,भाग्यश्री,अमिता नागिया, शीबा,रितु शिवपुरी, ममता सिंह,जिया, लिली, मांगिशा, पायल गोगा कपूर, प्रतिभा ।गजिंदर चौहान (राजा जनक ) रजा मुराद (अहिरावण)राकेश बेदी( विभीषण) गिरिजा शंकर (रावण)अनिल धवन (इंद्रदेव)रवि किशन जी (केवट),वरून सागर जी (हनुमान जी )सुनील पाल (नारद मुनी),राहुल भूचर( श्री राम),शिवा आकाशदीप (कुम्भकरण )
बनवारी लाल झोल (परशुराम )
मनोज बक्शी (राजा दशरथ )
गुलशन पाण्डेय,अवतार गिल, सागर, चन्दन काम कर रहे हैं।
अयोध्या की रामलीला की एंट्री फ्री हैं।इसकी कोई भी एंट्री फीस नहीं है।
अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला राम भक्तों ने बनाया है। अयोध्या की रामलीला का उद्देश्य यही रहता है कि करोड़ों राम भक्त जो घरों में बैठे हैं वह प्रभु राम की रामलीला अपने घरों में बैठकर परिवार और बड़े बुजुर्ग के साथ मिलकर बैठ कर देख सके।
इस बार हमारी राम भक्तों से अनुरोध है भगवान राम की जन्म भूमि अयोध्या में ज्यादा से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा जाए और विश्व रिकॉर्ड तोड़े इस बार 50 करोड़ से ज्यादा देखें।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES