ब्रेकिंग न्यूज :

कालाढूंगी:- महिला आरक्षण बिल पास होने पर कालाढूंगी में चलेगा मोदी सरकार के लिए आभार हस्ताक्षर अभियान।

Spread the love

कालाढूंगी:- महिला आरक्षण बिल पास होने पर कालाढूंगी में चलेगा मोदी सरकार के लिए आभार हस्ताक्षर अभियान।

कालाढूंगी नए संसद भवन में महिला आरक्षण बिल पेश होने पर कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज पाठक ने खुशी का इजहार करते हुऐ कहा कि मोदी सरकार के द्वारा महिलाओं के हित में एक के बाद एक काम किए जा रहे है उन्होने महिला आरक्षण बिल पास होने पर मोदी सरकार के लिए कालाढूंगी में उनके नेतृत्व में आभार हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।
बताते चले कि हल्द्वानी के विठोरिया स्थित अपने आवास पर आयोजित प्रेसवर्ता में वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज पाठक ने संसद में महिला आरक्षण बिल पास होने पर खुशी का इजहार करते हुऐ कहा कि महिलाओं के लिए मंगलवार दिन बहुत बड़ा था नए संसद भवन में पहले दिन महागठबंधन की सरकार के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री डाॅ मनमोहन सिंह के समय बिल लाया गया था लेकिन तब संसद में इसपर सहमति नही बन पाई थी लेकिन अब इस बिल के पास होने से देश की आधी आबादी के उत्थान में बड़ा बदलाव नजर आएगा।
उन्होने कहा कि यहां बिल महिला उत्थान के लिए मील का पत्थार साबित होगा उन्होने कहा कि इस बिल के बाद महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ सकेगा तथा महिलाओं को उनका अधिकार मिल सकेगा।
उन्होने कहा कि लंबे समय समय से महिला आरक्षण का बिल लटका हुआं था तथा 2010 में महिला आरक्षण का विधेयक राज्यसभा में पारित होने के बाद अब तक लोकसभा में पारित न हो सका।लेकिन वर्तमान में केन्द्र की मोदी सरकार ने लोकसभा में बिल पास कर देश की महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दी है।
उन्होने कहा कि अब तक महिलाए दूसरों के रहमों करम पर अपने अधिकार तक पहुंच पाती थी लेकिन अब महिलाएं आरक्षण के माध्यम से हर उस जगह पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी जहां की वह हकदार होगी तथा महिलाओं को मिले इस अधिकार से देश के विभिन्न पदों पर महिलाएं भी अपना परचम लहराऐंगी साथ ही अब दबे कुचले वर्ग की महिलाएं आलक्षण के दम पर अपने व्यक्तित्व को निखारने का मौका मिलेगा।
उन्होने कहा कि अब महिला आरक्षण बिल से महिलाओं के अधिकारों की रक्षा होगी तथा सभी क्षेत्रों में महिलाऐं की हिस्सेदारी बढ़ सकेगी साथ ही राजनीति सहित अन्य क्षेत्रो में भी महिलाओं की सक्रियता बढ़ेगी। इसके लिए उन्होने सर्व सहमति से बिल पास होने पर सभी दलों का आभार जताया है।
इसके अलावा उन्होंने कहा कि जल्दी ही कालाढूंगी विधानसभा में महिला आरक्षण बिल पर होने पर मोदी सरकार का आभार व्यक्त करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा यहां अभियान संपूर्ण विधानसभा में चलाया जाएगा। उन्होने काग्रेंस पर भी जमकर तंज कसें।

और पढ़े  रुद्रप्रयाग- 20 नवंबर को शीतकाल के लिए बंद होंगे मदमहेश्वर के कपाट, बदरीनाथ धाम के कपाट इस दिन होंगे बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!